टाटा की सबसे सस्ती कार ,टॉप 5 tata best cheapest car इन हिंदी

 टाटा की 5 सबसे सस्ती कार,टाटा की सबसे सस्ती कार ,बेस्ट टाटा कार ,tata best cheapest car .जानिए full डिटेल्स में

दोस्तों अगर आप न्यू कर लेना चाहते है या लेने सोच रहे तो दोस्तों आपको कम कीमत में ज़्यदा फीचर्स वाली कार चाहिए है तो यह पोस्ट आपके लिए है। इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे टाटा की सबसे सस्ती कार के बारे में। यह कार सबसे किफायती भी है,और एक आम इंसान के लिए और मध्यम वर्ग के लिए अच्छी और कम कीमत की कार भी होगी । सेफ्टी के मामले में तो टाटा की कार हमेसा ही आगे रहती है इसमें आपको कोई टेंशन लेने की जरुरत नहीं है। दोस्तों भारत में टाटा कारों की कीमत 5. 45 लाख से शुरू होती है। वैसे तो टाटा की सबसे सस्ती कार tata neno है पर उसका प्रोडक्शन बंद कारण वह कार आपको अब नहीं मिल सकती है इसलिए इस कार को इस लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है। तो चलिए दोस्तों टाटा की सबसे सस्ती कार की इस लिस्ट पर नजर डालते है –

टाटा की टॉप 5 सबसे सस्ती कार,टाटा की सबसे सस्ती कार

टाटा कंपनी की सबसे सस्ती कार

#1 TATA TIAGO कार

यह भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती कार है इस कार की कीमत भारत में शुरू होती है ₹5 लाख रुपए से, टाटा की इस कार में आपको 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन मिलता है जो 84 बीएचपी की पावर और 13 एनम का torque जनरेट करता है। इस कार में आपको 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन मिलता है। इस कार में आपको 20kmpl का माइलेज आराम से मिल जाएगा। इस कार में आपको कंपनी की तरफ से 5 अलग-अलग वैरीअंट मिल जाएंगे जिनमें वैरीअंट के अकॉर्डिंग अलग-अलग फीचर शामिल है जिनको आप अपनी सुविधा के अनुसार सिलेक्ट कर सकते हो।

#2 TATA PUNCH कार

दोस्तों इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आती है टाटा puch , इस कार को कंपनी ने पिछले साल 2022 में ही मार्केट में उतारा, इसके बाद लोगों को यह कार इतनी ज्यादा पसंद आई कि 2022 में टाटा की टॉप सेलिंग कार में यह कार टॉप फाइव की लिस्ट में शामिल थी। इस कार में आपको 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो कि 84 बीएचपी की पावर एंड 113nm का torque जनरेट करता है। इस कार में भी आपको 5-speed मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स option मिलता है। बात करें इस कार की माइलेज की तो इसमें आपको 18 से 20 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज आराम से मिल जाएगा इस कार की कीमत भारत में शुरू होती है 6 लाख रुपए से ,इसमें 7 इंच टच स्क्रीन सिस्टम, ऑटोमैटिक हैडलाइट, कनेक्टेड कार टेक फीचर मिल जाते है।

#3 TATA TIGOR कार

टाटा टियागो की कीमत भारत में शुरू होती है 6.10 लाख रुपए से, दोस्तों इस कार में आपको 1.2 लीटर 3 cylinder वाला पेट्रोल इंजन मिलता है जो कि 84 बीएचपी की पावर और 13 एनएम का torque जनरेट करता है जो आपको 18 से 20 केएमपीएल का माइलेज आराम से दे देगा। बात करें इस कार के ट्रांसमिशन सिस्टम की तो इसमें भी आपको ऑटोमेटिक और मैन्युअल गियर बॉक्स दोनों का ऑप्शन मिलता है। यह कार पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट आपको मिल जाएगी। 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। पैसेंजर सेफ्टी के लिए भी बहुत फीचर्स दिए गए है ।

#4 TATA ALTROZ कार

दोस्तो टाटा altroz की कीमत भारत में शुरू होती है 6.3 लाख रुपए से, इस कार में भी आपको 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन मिलता है जो कि minimum 84 bhp or maximum 108 bhp की power और 200nm तक का torque देता है इस कार में आपको अलग-अलग इंजन ऑप्शन मिलता है। जिसकी वजह से इसमें पावर और tourqe का डिफरेंस आ जाता है। इस कार में भी आपको मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का ऑप्शन मिलता है। बात करें इसका की milage की तो इसमें आपको 18 से 23 केएमपीएल का माइलेज मिल जाएगा। यह कार आपको पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में मिलती है। इसकी सेफ्टी फीचर भी बहुत अच्छे हैं इसको फाइव स्टार रेटिंग मिली हुई है।

#5 TATA NEXON SUV कार

टाटा नेक्सन टाटा कंपनी की सबसे पॉपुलर कार में से एक कार है। इस कार की कीमत भारत में शुरू होती है ₹7 लाख रुपये से, इस कार में भी आपको अलग-अलग इंजन ऑप्शन मिलते हैं जिसमें 3 सिलेंडर और 420 इंजन ऑप्शन शामिल है। 3 सिलेंडर इंजन में आपको 1.2 लीटर का इंजन मिलता है जो कि 108 बीएचपी और 170nm का torque देता है वही बात करें 4 सिलेंडर इंजन में तो इसमें आपको 1.5 लीटर का इंजन मिलता है जोकि 118 bhp का पावर और 260 nm का torque देता है । बात करें इस कार की माइलेज की तो इसमें आपको 18 से 22 केएमपीएल का माइलेज मिल जाएगा, इस कार में भी आपको मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का ऑप्शन मिलता है। इस कार में भी आपको पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का option मिलता है।

निष्कर्ष (Final words)-

दोस्तों यह कि आगे हमारी पोस्ट टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती टॉप 5 कार के बारे में, टाटा मोटर्स भारत की टॉप ऑटोमोबाइल कंपनी है जिसे लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं इसके पीछे काफी सारी वजह है टाटा कंपनी की कारें सस्ती और किफायती के साथ-साथ सेफ्टी के मामले में सबसे टॉप पर रहती है इसलिए लोग टाटा मोटर्स पर इतना भरोसा करते हैं। टाटा कंपनी ने अपने ग्राहकों की जरूरत को समझते हुए बहुत अच्छी कम कीमत की कार बाजार में उतारी है। इन कर की कीमत ऐसी है जिससे आप अपना कर खरीदने का सपना पूरा कर सकते है। दोस्तों आपकी इनमें से कौन सी फेवरेट कार है या आप अपना फीडबैक नीचे कमेंट बॉक्स में जरुर दें?

रिलेटेड आर्टिकल यह भी जरूर पढ़े –

Leave a Comment

Realme P1 pro 5G : realme ने लांच किया रियल मी P1 प्रो 5G फ़ोन जानिए क्या है प्राइस और spec. Best Career Options For Freshers and Experienced 2024- करियर के बिकल्प जॉब के साधन RR vs RCB – बंगलुरु और राजस्थान के बीच आज होगा रोमांचक मुकाबला IPL 2024 2024 में जानिए कौन -कौन है दुनिया के सबसे आदमी – top 10 richest people in the word 80 लाख का SNEAKER X CPU- Total gaming यानि की आजु भाई ने ख़रीदा 80 लाख का sneaker