google पर game कैसे खेले ऑनलाइन बिना डाउनलोड best तरीका

अगर आप भी मोबाइल पर गेम खेलने के शौकीन और जानना चाहते हो की google par Bina download kiye game kaise khele बिना डाउनलोड किये गेम कैसे खेले तो यह पोस्ट आपके लिए है इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है की कैसे आप बिना डाउनलोड किये google par game खेल सकते हो फ्री में। तो चलिए शुरू करते है। –

दोस्तों खाली समय में ज्यादातर लोग अपने मोबाइल फोन में गेम खेलना पसंद करते हैं लेकिन गेम खेलने के लिए आपको मोबाइल फोन में गेम डाउनलोड करना पड़ता है जिससे आपके मोबाइल फोन की मेमोरी और रेम का यूज़ होता है बहुत सारे लोगों के फोन में कम मेमोरी और रेम होता है जिस कारण वे ज्यादा गेम्स अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड नहीं कर पाते है तो दोस्तो इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप ऑनलाइन और ऑफलाइन गूगल पर गेम कैसे खेल सकते हो वो भी फ्री में, तो दोस्तों जानने के लिये आर्टिकल को पूरा और ध्यान से जरूर पढ़े।

इस पोस्ट के टॉपिक देखे show

Bina download kiye google par game kaise khele

दोस्तों गूगल पर अगर आप फ्री में बिना डाउनलोड किये ऑफ़ बिना इंटरनेट के गेम खेलना चाहते हो तो इसकी ट्रिक्स हम सबसे पहले आपको बताने वाले हैं। उसके बाद हम अन्य ऑनलाइन गेम गेम के बारे में बतायंगे जिनको आपको फ़ोन में डाउनलोड करने की जरुरत नहीं होगी पर आपको इंटरनेट की जरुरत पड़ेगी। तो चलिए जानते है –

स्टेप 1 – तो दोस्तों सबसे पहले आप अपना मोबाइल नेट डाटा को बंद कर दे –

स्टेप 2 – मोबाइल data बंद करने के बाद अपने क्रोम ब्राउज़र या प्ले स्टोर या गूगल एप्लीकेशन को open करें

स्टेप 3 – इनमे से किसी एक को ओपन करने के बाद आप सर्च बॉक्स में कुछ भी टाइप करे और सर्च करे ,अब आपका मोबाइल डाटा बंद होने के कारण कोई भी रिजल्ट आपके सामने नहीं आयंगे बल्कि एक गेम आपके सामने ओपन हो जायेगा जिसको आप ऑफलाइन खेल सकते हो। इस गेम को खेलने के लिए आपको इस टच करना हैं इसके बाद या चालू हो जायेगा और अगर आप कम्प्यूटर में खेल रहे हो तो आपको space बटन पर क्लिक करना होगा।

google par game kaise khele

दोस्तो इसके अलावा गूगल पर काफी सारी वेबसाइट है जिन पर जाकर आप हज़ारों गेम्स फ्री में ऑनलाइन खेल सकते है तो चलिए जानते हैं वो कोन कोन सी वेबसाइट है जहां से आप फ्री में गेम्स खेल सकते हो

गूगल क्रोम ब्राउजर की मदद google पर game खेले

इसके लिए दोस्तों आपको सबसे पहले अपने गूगल क्रोम ब्राउजर को ओपन करना होगा, अब आपके सामने कुछ इस तरह का इंटरफेस आएगा यहां पर आपको सर्च बार के नीचे कुछ वेबसाइट लिंक मिलेंगे इनके लास्ट में आपको Top site का एक options मिलेगा ,इस पर आपको क्लिक करना है।

google par online games kaise khele

अब यहां आपको केटेगरी वाइज से टॉप वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक मिल जाएगा, बीच मे आपको गेम्स का भी options मिलता जहां से आप काफी सारे गेम्स ऑनलाइन फ्री में खेल सकते हो। यहाँ पर दोस्तों आपको ढेर सारे ऑनलाइन गेम फ्री में खेल सकते हो।  इन सभी गेम को खेलने के लिए आपको पास इंटरनेट की जरुरत होगी।

ऑनलाइन फ्री में गेम /मुफ्त गूगल गेम्स की लिस्ट 

आज कल बच्चे हो या बड़े सभी को गेम खेलने में काफी दिलचस्पी होती है। लेकिन बहुत से लोगों के पास या तो अच्छा फ़ोन नहीं होता या फिर स्टोरेज फुल होने के चक्कर में वो किसी गेम को डाउनलोड नहीं कर पाते। ऐसे में हमने कुछ ऐसे गेम्स के बारे में बताया है जिसे आप आसानी से बिना download करें अपने फ़ोन में खेल सकते हो।

Google doodle games

दोस्तों आपको बता दें कि गूगल डॉडल गेम्स जो कि एक मुफ्त गूगल गेम है। इस गेम को आप बिना download किए हुए भी खेल सकते हैं। इस गेम को खेलने के लिए आपके पास केवल गूगल क्रोम ब्राउज़र होना अनिवार्य है। इसको आप अपने मोबाइल के साथ साथ पीसी या लैपटॉप में भी खेल सकते हैं। 

इस गेम को खेलने के लिए आपको सबसे पहले अपने फ़ोन या पीसी में गूगल क्रोम ब्राउज़र को ओपन करना होगा। उसके बाद उसमें Google doodle game सर्च करनी होगी। सर्च करने पर आपके सामने पहला रिजल्ट google doodle game का ही आएगा। उस पर क्लिक करके आप मुफ्त में गेम खेलकर उसके मजे उठा सकते हैं।

Google dinosaur game

कुछ लोगों के पास अभी भी स्मार्टफोन नहीं होते हैं। ऐसे में अगर उन्हें गेम खेलने का मन हो तो वो क्या करें। अगर आपके पास भी स्मार्टफोन नहीं है या फिर ऐसा मोबाइल है जिसमें इंटरनेट नहीं है और गेम खेलने का मन हो। तो आइए आपको बताए की ऐसे में आप गेम कैसे खेले। 

आपको केवल अपने गूगल क्रोम ब्राउज़र को ओपन करना होगा। फिर उसमें आपको Google dinosaur game लिखकर सर्च करना होगा। सर्च करते ही आपके सामने एक प्ले का बटन दिखाई देगा। उसको क्लिक करते ही आप आसानी से उस गेम को खेल कर लुफ्त उठा सकते हैं। 

Google halloween game 

आपको जानकारी दें दे कि google halloween game में काफी सारे अलग अलग गेम्स के ऑप्शन मौजूद है। जैसे की google cat game, google drawing game, google car games, google basketball games आदि खेलने को मिलते हैं। एक सर्च में अगर आपको इतने सारे अच्छे गेम ऑप्शन्स मिल जाए तो उससे अच्छा और क्या हो सकता है।

इन सभी गेम्स को खेलने के लिए आपको केवल गूगल क्रोम ब्राउज़र को ओपन करके ब्राउज़र में जाकर सर्च करना है google halloween game, सर्च होते ही आपके सामने बहुत सारे गेम खेलने के ऑप्शन दिखाई देगा। आप अपने पसंदीदा गेम को चुन कर उसे खेल कर मजे उठा सकते हैं। 

Atari breakout google game

काफी ऐसे गेम्स होते है जिसे बड़े हो या बच्चे सभी को खेलने का मन करता है। लेकिन बच्चों की कम उम्र होने के कारण वो नहीं खेल पाते हैं। अगर आपकी भी उम्र कम है और आप कुछ बैलेंस वाला खेलना चाहते हैं। तो आपके लिए Atari breakout google game सबसे अच्छा आप्शन है। 

Atari breakout google game में कोई भी agerestrictions नहीं होती है। इसलिए इसे कोई भी खेल सकता है। इस खेल में आपको एक बॉल को बैलेंस करना होता है और डब्बों को फोड़ना होता है।

बाकी गेम्स की तरह ही आपको ये वाला गेम खेलने के लिए google chrome browser पर सर्च करना होगा। आपको ब्राउज़र पर Atari breakout google game सर्च करना होगा। सर्च के बाद जो रिजल्ट आएगा उसमें पहली वेबसाइट को क्लिक करना होगा। उस वेबसाइट को क्लिक करते ही आपके फ़ोन के स्क्रीन में गेम ओपन हो जाएगा।  

Google cricket game

बच्चे हो या बड़े क्रिकेट सबको लोकप्रिय है। क्रिकेट एक ऐसा गेम है जो हर किसी को देखना और उसे खेलना पसंद होता है। ऐसे में अगर आपको बिना download किए खेलने को मिल जाए तो इससे अच्छा और क्या हो सकता है। आपके पास चाहे छोटा फ़ोन हो या फिर स्मार्टफोन हो आप आसानी से उसमें क्रिकेट का गेम खेल सकते हैं। 

Google cricket game खेलने के लिए आपको अपने गूगल क्रोम ब्राउज़र को ओपन करना होगा। उसके बाद ब्राउज़र पर इस गेम का नाम लिखकर सर्च करना होगा। सर्च के बाद जो रिजल्ट आएगा उसमें आपको पहले वेबसाइट या लिंक दिखेगा उसपर क्लिक करना है। लिंक ओपन करते ही आपके मोबाइल के स्क्रीन पर गेम ओपन हो जाएगा। अब आप गेम खेलकर मजे उठा सकते हैं। 

Google snake game

पहले के पुराने फ़ोन में snake वाला गेम देखने को मिलता था। बिना इंटरनेट के भी लोग इस गेम को खेल कर अपना टाइमपास करते थे। अब भी कीपैड फ़ोन में snake वाले गेम मौजूद होते है। वहीं स्मार्टफोन में ऐसे snake वाले कोई गेम नहीं होते हैं। अगर आप लोगों को आज के समय में भी इस गेम को खेल कर मज़े उठाने हो तो आप आसानी से खेल सकते हैं। 

Google snake game खेलने के लिए आपको गूगल क्रोम ब्राउज़र को ओपन करना होगा। ब्राउज़र पर केवल गेम का नाम लिख कर सर्च करना होगा। सर्च करते ही आपके सामने google snake game play का ऑप्शन ओपन हो जाएगा। Play का बटन क्लिक करते ही आपके स्क्रीन पर गेम on हो जाएगा। 

Google memory game

कुछ लोगों को fun game से ज्यादा दिमाग लगाने वाले गेम खेलने पसंद होते हैं। ऐसे में आपको अगर मुफ्त puzzle या brain games बिना डाउनलोड करें खेलने को मिल जाए तो कितना अच्छा होगा। तो आइए आपको बताते है आप कैसे ऐसे गेम बिना download के खेल सकते हैं।

आपके लिए सबसे अच्छा आप्शन Google memory game हो सकता है। आप इस गेम को गूगल से बिना डाउनलोड करें खेल सकते हैं। साथ ही गूगल मेमोरी गेम के अंदर आपको काफी ऑप्शन्स देखने को मिलते हैं। लगभग 50 से ज्यादा गेम ऑप्शन देखने को मिलते हैं।

आपको इस गेम को खेलने के लिए अपने गूगल क्रोम ब्राउज़र को ओपन करना होगा। ब्राउज़र ओपन करने के बाद आपको सर्च इंजन में google memory game लिखकर सर्च करना होगा। सर्च होते ही आपके सामने गूगल मेमोरी गेम के अंदर बहुत सारे गेम के ऑप्शन खुलेगा। आप अपनी पसंद से कोई भी गेम खेल सकते हैं।

इन सब तरीकों से आप आसानी से बिना डाउनलोड किए हुए ही तरह तरह के अपनी पसंदीदा गेम खेल खेल सकते हैं। ऐसे गेम्स को खेलने के लिए आपको केवल इंटरनेट और फोन में गूगल क्रोम ब्राउज़र होना जरूरी है। तब आप आसानी से गेम खेल सकते हो।

Gamesnacks वेबसाइट पर फ्री ऑनलाइन गेम्स खेले

Gamesnacks.com वेबसाइट पर जाकर आप हज़ारों गेम्स फ्री में खेल सकते हो, यहां आपको सभी केटेगरी के गेम्स मिल जायेगी। इस वेबसाइट पर आपको कोई ads भी देखने को नहीं मिलेंगे। यहाँ भी आपको आपके मनपसंद के काफी सारे गेम मिल जयिंगे।

गूगल पर ऑनलाइन बिना डाउनलोड किए गेम कैसे खेले

Bgames वेबसाइट पर फ्री ऑनलाइन गेम्स खेले

Bgames.com  पर जाकर भी आप हज़ारों गेम्स फ्री में खेल सकते हो लेकिन यहां आपको बीच बीच में विज्ञापन भी डिस्टर्ब कर सकते हैं। यहां आपको काफी अच्छे अच्छे ऑनलाइन गेम्स खेलने को मिल जायेंगे।

Plonga वेबसाइट पर फ्री ऑनलाइन गेम्स खेले

plonga.com पर जाकर आप ऑनलाइन बहुत सारे गेम खेल सकते हो यहाँ भी आपको लगभग सभी प्रकार के गेम्स खेल सकते हो।

Addicting games वेबसाइट पर खेले फ्री गेम्स

यह भी एक बेस्ट वेबसाइट है जहाँ आप बिना डाउनलोड किये गेम खेल सकते हो। ओर भी बहुत सारी वेबसाइट है लेकिन ये कुछ टॉप वेबसाइट है जहाँ आप गेम खेल सकते हो। दोस्तों इन अभी वेबसाइट पर आपको विज्ञापन भी देखने को मिल सकते है और इन वेबसाइट की मदद से आप अपने कंप्यूटर में भी सभी गेम खेल सकते हो।

Ludo with friends game online

दोस्तों अगर आप लूडो खेलने के शौकीन हो तो अब लूडो ऑनलाइन अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हो बिना लूडो डाउनलोड किये जी हाँ। इसके लिए क्लिक करे ludo with friend या आपको गूगल में सर्च करना है ludo with friends online ,अब आपको gamezop.com की वेबसाइट पर जाकर लूडो खेल सकते हो ऑनलाइन अपने दोस्तों के साथ।

ऑनलाइन ऐप्प की मदद से बिना डाउनलोड किये फ्री में गेम खेले

दोस्तों कुछ ऐप्प भी है जिनको बस आपको एक बार डाउनलोड करना है और बाद आप उस ऐप्प पर बहुत सारे गेम खेल सकते हो बिना डाउनलोड किये तो चलिए जानते है –

mini games app पर बिना डाउनलोड किये गेम खेले  –

दोस्तों मिनी गेम्स एक ऐसी एप्लीकेशन है जहाँ आपको कई सारे गेम फ्री में खेलने को मिल जाते है इसको डाउनलोड करने के लिए आपको अपने ऐप्प स्टोर में जाना है और mini games सर्च करना है और ऐप्प को डाउनलोड कर देना , उसके बाद आप इस ऐप्प  मदद से कई गेम ऑनलाइन खेल सकते हो।

fun game box app –

यह भी लगभग मिनी गेम्स ऐप्प की ही तरह है इसको भी आपको पहले डाउनलोड करना होगा उसके बाद आप इस ऐप्प की मदद से कई सारे गेम खेल सकते हो। यह apps आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जायेगा इस app पर आपको तीन हजार से ज़्यदा गेम फ्री  में मिल जयिंगे।

Games world online app –

दोस्तों इस ऐप्प की मदद से आप 3 हजार से भी जयदा गेम्स फ्री में बिना डाउनलोड किये खेल सकते हो ,इसको भी आपको अपने प्ले स्टोर से डाउनलोड करना पड़ेगा। इन सभी ऐप्प को डाउनलोड करने के लिए आप इनका नाम अपने ऐप्प स्टोर में सर्च करें और डाउनलोड करें।

ऑफलाइन बिना इन्टरनेट के गूगल पर गेम्स कैसे खेले

दोस्तो अगर ऑफलाइन बिना इन्टरनेट और बिना डाउनलोड किए गेम्स खेलना चाहते हो तो आगे आर्टिकल को पढ़ते रहे। इसके लिए दोस्तों आपको अपने क्रोम ब्राउजर ने जाना है और बिना इन्टरनेट के सर्च बॉक्स में कुछ भी टाइप करके सर्च करें अब आपके सामने एक ऑफलाइन ब्राउज़र गेम खुल जायेगा ,टाइमपास के लिए आप इसे भी खेल सकते हो। यही ट्रिक आप गूगल ऐप्प और गूगल प्लेस्टोरे पर भी कर सकते और ऑफलाइन गेम्स का मजा उठा सकते हो।

ऑनलाइन pubg कैसे खेले बिना डाउनलोड किये (online pubg kaise khele bina download karen)

दोस्तों ये सवाल काफी लोगो का रहता है की ऑनलाइन pubg कैसे खेले बिना डाउनलोड किये तो दोस्तों अभी तक कोई भी ऐसा तरीका नहीं है की आप pubg जैसे बड़े गेम्स को ऑनलाइन बिना डाउनलोड किये खेल सकते हो ,आपको यूट्यूब पर बहुत सारे लोग बताते है लेकिन वह सब फेक वीडियो होती है उसमे pubg गेम होता ही नहीं है डुप्लीकेट pubg होता है।

दोस्तों उम्मीद है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा अपने सवाल और सुझाव कमेंट बॉक्स में जरूर लिखे।

क्या मैं गूगल पर फ्री गेम खेल सकता हूं?

जी हाँ आप फ्री में गूगल पर काफी सारे गेम खेल सकते हो। बहुत सारी ऑनलाइन वेबसाइट की मदद से आप इंटरनेट की मदद से गूगल पर फ्री में गेम खेल सकते हो इसके अलावा आप बिना इंटरनेट के भी गेम खेल सकते हो।

यह भी पढ़े – बिज़नेस आईडिया फॉर स्टूडेंट के लिए जानिए ,पढ़ाई के साथ पैसे कमाए 

1 thought on “google पर game कैसे खेले ऑनलाइन बिना डाउनलोड best तरीका”

Leave a Comment

Realme P1 pro 5G : realme ने लांच किया रियल मी P1 प्रो 5G फ़ोन जानिए क्या है प्राइस और spec. Best Career Options For Freshers and Experienced 2024- करियर के बिकल्प जॉब के साधन RR vs RCB – बंगलुरु और राजस्थान के बीच आज होगा रोमांचक मुकाबला IPL 2024 2024 में जानिए कौन -कौन है दुनिया के सबसे आदमी – top 10 richest people in the word 80 लाख का SNEAKER X CPU- Total gaming यानि की आजु भाई ने ख़रीदा 80 लाख का sneaker